ये हैं दुनिया के 5 ऐसे लोग जिनकी सबसे अधिक पत्नियाँ हैं||

आज आपको हम दुनिया के 5 ऐसे लोगो के संबंध में बताएँगे जिनकी सबसे ज्यादा पत्नियाँ हैं. चलिए जानते हैं इन लोगो के बारे में.
सालेह अल सायरी
ये हैं दुनिया के 5 ऐसे लोग जिनकी सबसे अधिक पत्नियाँ हैं

ये सऊदी के रहने वाले हैं तथा इनकी आयु 58 वर्ष की हैं. ये एक व्यापारी हैं. इनकी आयु की तरह ही इनकी कुल 58 पत्नियाँ भी हैं. आपको बता दें की ये व्यक्ति अपनी अधिकतर पत्नियों के नाम भी नहीं जानता है. इस व्यक्ति के 10 लड़के एवं 28 लड़कियाँ भी हैं.
विंस्टन ब्लैकमोर

Google
यह व्यक्ति कनाडा के रहने वाले हैं. इस व्यक्ति की आयु 59 वर्ष की हैं. आपको बता दे की इन्होने एक ही चर्च में 27 लड़कियों से शादी की थी. इसके सभी पत्नियों से कुल 145 बच्चे भी हैं.
जैकब जुमा

Google
ये साऊथ अफ्रीका के निवासी हैं, आपको बता दे की जुमा साऊथ अफ्रीका के राष्ट्रपति भी रह चुके हैं. इन्होने अब तक कुल 7 शादियां की हैं. इनकी एक पत्नी ने जैकब जुमा को जान से मारने की कोशिश की थी, किन्तु वो बाल-बाल बच निकले थे.
राजा मस्वाती 3

Google
राजा मस्वाती 3 साऊथ अफ्रीका के अंतिम मोनार्क था. जिसने स्वाजीलैंड पर राजा का कार्य किया. आपको बता दे की 50 वर्ष के इस राजा की कुल 14 पत्नियां थी. उसमे से इन्होने अपने 3 पत्नियों को तलाक दे दिया है. मस्वाती के अभी भी कुल 24 बच्चे हैं.
दुनिया की सबसे बड़ा परिवार भारत

Google
भारत के नार्थ ईस्ट में एक व्यक्ति की 39 बीवियां हैं, जिनसे उनके 94 बच्चे हैं तथा 33 पोते-पोतियाँ भी हैं. जो एक ही घर में साथ-साथ निवास करते हैं.
Previous Post Next Post

Contact Form